Privacy Policy

प्रभावी तिथि: 28/09/2024 - वर्तमान

नौकरी सारथी हम अपने उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता और सुरक्षा की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह गोपनीयता नीति बताती है कि जब आप हमारी वेबसाइट ("वेबसाइट") पर जाते हैं या इसका उपयोग करते हैं, तो हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी को कैसे एकत्रित, उपयोग और साझा करते हैं।


वेबसाइट का उपयोग करके, आप इस गोपनीयता नीति की शर्तों से सहमत होते हैं।


1. हम कौन सी जानकारी एकत्र करते हैं?


हम निम्नलिखित प्रकार की जानकारी एकत्र कर सकते हैं:


a. व्यक्तिगत जानकारी:

जब आप हमारी वेबसाइट पर पंजीकरण करते हैं, जॉब अलर्ट के लिए आवेदन करते हैं, या हमसे संपर्क करते हैं, तो हम आपका नाम, ईमेल पता, फ़ोन नंबर और अन्य जानकारी एकत्र कर सकते हैं।


b. गैर-व्यक्तिगत जानकारी:

हम आपकी आईपी पता, ब्राउज़र प्रकार, डिवाइस जानकारी और कुकीज़ तथा अन्य ट्रैकिंग तकनीकों के माध्यम से आपके ब्राउज़िंग व्यवहार जैसी गैर-व्यक्तिगत जानकारी भी एकत्र कर सकते हैं।


2. हम आपकी जानकारी का उपयोग कैसे करते हैं?


हम आपकी जानकारी का उपयोग निम्नलिखित तरीकों से कर सकते हैं:


- हमारी वेबसाइट और सेवाओं को प्रदान करने, बनाए रखने और सुधारने के लिए।

- आपको अपडेट, न्यूज़लेटर और जॉब अलर्ट भेजने के लिए।

- आपकी प्राथमिकताओं के अनुसार आपकी अनुभव को निजीकृत करने और संबंधित सामग्री प्रदान करने के लिए।

- आपकी पूछताछ या ग्राहक सेवा अनुरोधों का उत्तर देने के लिए।

- वेबसाइट के उपयोग का विश्लेषण करने और हमारी सेवाओं को अनुकूलित करने के लिए।


 3. जानकारी साझा करना


हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी को तीसरे पक्षों को नहीं बेचते, व्यापार नहीं करते या किराए पर नहीं देते। हालाँकि, हम विश्वसनीय तीसरे पक्ष की सेवाओं के साथ आपकी जानकारी साझा कर सकते हैं, जो हमारी वेबसाइट को संचालित करने, हमारे व्यवसाय को चलाने या आपको सेवाएं प्रदान करने में हमारी सहायता करते हैं, जब तक कि वे इसे गोपनीय रखने के लिए सहमत हैं।


हम निम्नलिखित परिस्थितियों में आपकी जानकारी साझा कर सकते हैं:


- कानूनी दायित्वों का पालन करने के लिए, जैसे कि अदालत के आदेश या कानून प्रवर्तन अनुरोध के जवाब में।

- नौकरी सारथी, हमारे उपयोगकर्ताओं या जनता की सुरक्षा और अधिकारों की रक्षा के लिए।


4. कुकीज़ और ट्रैकिंग तकनीक


हम आपकी वेबसाइट अनुभव को बढ़ाने के लिए कुकीज़ और इसी तरह की ट्रैकिंग तकनीकों का उपयोग करते हैं। कुकीज़ छोटी फाइलें होती हैं जो आपकी वेबसाइट यात्रा के दौरान आपके डिवाइस पर संग्रहीत की जाती हैं। ये हमारी वेबसाइट की कार्यक्षमता को बेहतर बनाने और आपकी प्राथमिकताओं को याद रखने में मदद करती हैं।


आप अपने ब्राउज़र सेटिंग्स के माध्यम से कुकीज़ को अक्षम कर सकते हैं, लेकिन इससे वेबसाइट की कुछ विशेषताएं प्रभावित हो सकती हैं।


 5. सुरक्षा


हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी की सुरक्षा के लिए उचित सावधानियां बरतते हैं। हालांकि, इंटरनेट पर डेटा प्रसारण की कोई विधि पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है। हम आपकी जानकारी की सुरक्षा के लिए व्यावसायिक रूप से स्वीकृत साधनों का उपयोग करते हैं, लेकिन हम पूर्ण सुरक्षा की गारंटी नहीं दे सकते।


 6. अन्य वेबसाइटों के लिंक


हमारी वेबसाइट में अन्य वेबसाइटों के लिंक हो सकते हैं। हम उन तृतीय-पक्ष वेबसाइटों की गोपनीयता नीतियों या उनकी सामग्री के लिए जिम्मेदार नहीं हैं। हम आपको सलाह देते हैं कि जब आप किसी तृतीय-पक्ष वेबसाइट पर जाएं, तो उनकी गोपनीयता नीति की समीक्षा करें।


7. आपकी पसंद


आप कभी भी अपनी व्यक्तिगत जानकारी को अपडेट कर सकते हैं या हमारी ईमेल सूचनाओं से सदस्यता समाप्त कर सकते हैं। आप अपनी कुकीज़ वरीयताओं को अपने ब्राउज़र सेटिंग्स के माध्यम से भी प्रबंधित कर सकते हैं।


8. बच्चों की गोपनीयता


हमारी वेबसाइट 13 वर्ष से कम उम्र के व्यक्तियों के लिए नहीं है, और हम जानबूझकर 13 वर्ष से कम उम्र के बच्चों से व्यक्तिगत जानकारी एकत्र नहीं करते हैं। यदि हमें पता चलता है कि हमने 13 वर्ष से कम उम्र के किसी बच्चे से जानकारी एकत्र की है, तो हम इसे तुरंत हटा देंगे।


 9. गोपनीयता नीति में परिवर्तन


हम समय-समय पर इस गोपनीयता नीति को अपडेट कर सकते हैं। कोई भी परिवर्तन इस पृष्ठ पर पोस्ट किए जाएंगे और अद्यतन प्रभावी तिथि के साथ लागू होंगे। वेबसाइट का आपका निरंतर उपयोग यह दर्शाता है कि आप संशोधित नीति से सहमत हैं।


 10. हमसे संपर्क करें


यदि आपको इस गोपनीयता नीति या हमारे डेटा प्रथाओं के बारे में कोई प्रश्न हैं, तो कृपया हमसे संपर्क करें:


ईमेल: support.carrerbarriers@gmail.com

पता:Nagar Untari Garhwa (822121) JHARKHAND 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ